हमसे संपर्क करें

टेलीफोन: + 86-510-83399593

फैक्स: + 86-510-83398797

Mob: +8615240459921

ई-मेल: csbella@163.com

जोड़ें: संख्या 11 यूक्सिन रोड, कियानज़ोऊ उत्तरी उद्योग क्षेत्र, हुशन जिला, वूशी शहर, जिआंग्सू प्रांत

होम > समाचार > सामग्री
जैविक सामग्री का दीर्घकालिक संरक्षण May 03, 2018

जिस घटना को ड्रायर चालू नहीं किया जा सकता है वह आम तौर पर इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण प्रणाली से संबंधित होता है। यदि यह पावर-ऑन ट्रिपिंग का मामला है, तो आम तौर पर यह एक मामला है कि उपयोगकर्ता द्वारा आपूर्ति किए गए वायु स्विच बहुत छोटे होते हैं, या शीतलक कंप्रेसर को शॉर्ट-सर्किट और जला दिया जा सकता है। उपरोक्त स्थितियों को अलग से चेक और पुष्टि की जा सकती है। चाहे कंप्रेसर जला दिया गया हो, तीन चरण प्रतिरोध और मल्टीमीटर के साथ ग्राउंडिंग प्रतिरोध की जांच करके पुष्टि की जा सकती है। यदि अंतर चरण प्रतिरोध अनंत है या ग्राउंडिंग प्रतिरोध शून्य है, तो कंप्रेसर को जला दिया जा सकता है। कंप्रेसर जला दिया जाने के बाद, सिस्टम को यथासंभव साफ किया जाना चाहिए, और शीतलक सुखाने वाले फ़िल्टर को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, और फिर वैक्यूम और फ्लोराइन को जोड़ा जाना चाहिए। अन्यथा, प्रशीतन प्रभावित होगा। कंप्रेसर सेवा जीवन।

पारंपरिक सुखाने से कोशिकाओं को नुकसान होता है और सामग्री को कम करने का कारण बनता है। नमूना की संरचना फ्रीज-सुखाने के दौरान नष्ट नहीं की जाएगी क्योंकि ठोस घटकों को बर्फ से इसकी सीट पर समर्थित किया जाता है। जैसे ही बर्फ उगता है, वह शुष्क अवशेषों में छिद्र छोड़ देता है। यह उत्पाद की जैविक और रासायनिक संरचना और इसकी गतिविधि की अखंडता को बरकरार रखता है।

प्रयोगशाला में, lyophilization के कई अलग-अलग उपयोग हैं। वह कई जैव रासायनिक और दवा अनुप्रयोगों में अनिवार्य है। इसका उपयोग बायोमटेरियल प्राप्त करने के लिए किया जाता है जिसे लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है, जैसे कि माइक्रोबियल संस्कृतियों, रक्त, एंजाइम, दवाएं, दीर्घकालिक संरक्षण की स्थिरता के अलावा, यह अपनी निहित जैविक गतिविधि और संरचना को बरकरार रखती है। इस उद्देश्य के लिए, लियोफिलिज़ेशन का उपयोग संरचनात्मक अध्ययन (उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोपी अध्ययन) के लिए ऊतक के नमूनों को तैयार करने के लिए किया जाता है, फ्रीज-सुखाने को रासायनिक विश्लेषण पर भी लागू किया जाता है, यह सूखे नमूनों को प्राप्त कर सकता है, या परख संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए नमूनों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। फ्रीज-ड्राईइंग रासायनिक संरचना को बदलने के बिना नमूना घटकों को स्थिर बनाता है, और यह एक आदर्श विश्लेषणात्मक सहायता है।

फ्रीज-सुखाने स्वाभाविक रूप से हो सकता है, और प्राकृतिक परिस्थितियों में यह प्रक्रिया धीमी और अप्रत्याशित है। फ्रीज सुखाने प्रणाली के माध्यम से, लोगों ने इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए कई चरणों में सुधार किया है और उप-विभाजित किया है।

तीन: फ्रीज सुखाने प्रणाली की संरचना

1. सुखाने कक्ष या कई गुना

2. वैक्यूम प्रणाली: बाधाओं को दूर करने और गैस प्रवाह में तेजी लाने के लिए प्रयोग किया जाता है

3. हीट स्रोत: ऊर्जा प्रदान करें

4. कम तापमान कंडेनसर: वाष्प दबाव अंतर को अधिकतम करने के लिए प्रयोग किया जाता है और वाष्प को फ्रीज करने के लिए कैप्चर किया जाता है, जल वाष्प प्रदूषण वैक्यूम पंप से बचें।